Bangladesh Cricket NewsCricket NewsSri Lanka Cricket News

अगर हम स्कोरबोर्ड पर कुछ भी नहीं डाल सकते तो हम बचाव नहीं कर सकते: जाकिर हसन

सलामी बल्लेबाज जाकिर हसन ने कहा कि बांग्लादेश की गेंदबाजी इकाई को उनके बल्लेबाजी समूह की विफलता का खामियाजा भुगतना पड़ता है, जो बोर्ड पर पर्याप्त रन नहीं बनाते हैं। मेजबान टीम ने एक और निराशाजनक बल्लेबाजी प्रदर्शन किया, क्योंकि वे चटोग्राम में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट की अपनी पहली पारी में 178 रन पर आउट हो गए, जो लगातार पांचवीं पारी है जहां मेजबान टीम 200 रन का आंकड़ा पार करने में विफल रही।

इसके बाद नवोदित तेज गेंदबाज हसन महमूद ने आखिरी सत्र में चार विकेट लेकर मेजबान टीम को कुछ राहत दी, क्योंकि श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन का अंत 6 विकेट पर 102 रन पर किया। हालांकि, मेहमान टीम के पास 456 की कुल बढ़त है।

“टेस्ट मैच जीतने के लिए सभी विभागों को कड़ी मेहनत करनी होगी। मुझे लगता है कि बल्लेबाजी सबसे महत्वपूर्ण है। अगर हम स्कोरबोर्ड पर कुछ भी नहीं लगा सकते तो हम कुल का बचाव नहीं कर सकते। जब हम चाहते हैं तो हमें एक अच्छा स्कोर बनाना होगा।” 20 विकेट लेने के लिए। हम ऐसा करने में सक्षम नहीं हैं। हम चर्चा कर रहे हैं कि कैसे बेहतर किया जाए, लेकिन हम किसी तरह पूरी तरह से विफल हो रहे हैं, “जाकिर ने दिन के खेल के बाद कहा।

Shakib Al Hasan celebrating after taking a wicket against Bangladesh

उन्होंने कहा, “बल्लेबाजी में हम पूरी तरह विफल रहे। हम अपनी क्षमता के अनुरूप बल्लेबाजी नहीं कर सके। हम अपनी भूमिका नहीं निभा सके। हमें जैसा खेलना चाहिए था, वैसा नहीं खेल सके।”

“मैं दूसरों के बारे में नहीं बोल सकता। शायद कोई कोचिंग स्टाफ आपको बता सकता है। मेरे मामले में, मुझे लगता है कि मुझे अपने शॉट-चयन के साथ अधिक सावधान रहना चाहिए। मैं कोई बहाना नहीं दे रहा हूं। टेस्ट के लिए तैयार रहना होगा मैच। मुझे लगता है कि हमें अपनी तरफ से इस मानसिकता को विकसित करना चाहिए।

ज़ाकिर ने कहा कि वह पवन कारक का बहाना नहीं पेश करेंगे, भले ही इसने दिन की कार्यवाही में भूमिका निभाई हो। “मुझे लगता है कि आज हमारे विकेट गिरने में हवा ने भूमिका निभाई। बाकी सब कुछ ठीक था, खासकर विकेट (पिच) के संदर्भ में। हमें बेहतर बल्लेबाजी करनी चाहिए थी,” जाकिर ने कहा, जिन्होंने सर्वाधिक 54 रन बनाए। “मुझे लगता है हमारे गेंदबाजों को हवा से मदद मिली। इससे अतिरिक्त मूवमेंट मिला। एक समय उनका स्कोर छह विकेट पर 80 रन था। दोनों पक्षों को हवा से मदद मिली।”

इस बीच, श्रीलंका के गेंदबाजी कोच दर्शना गमागे ने कहा कि अगर उनकी टीम अपनी बढ़त को 500 के पार पहुंचा सकती है तो वे शेष पांच सत्रों में अपने मेजबान को आउट कर सकते हैं। इसे और गेंदबाजों को ब्रेक देने की आवश्यकता को फॉलोऑन लागू न करने के कारण के रूप में उद्धृत किया गया था।

गमागे ने कहा, “मुख्य बात यह थी कि गेंदबाजों को थोड़ा आराम दिया जाए क्योंकि हमारे पास दो दिन और क्रिकेट है। इस तरह वे दूसरी पारी में और भी अधिक प्रभावी हो सकते हैं।”

“अभी क्रिकेट के छह और सत्र हैं, इसलिए हम कल पहले सत्र में अधिक से अधिक रन बनाने की कोशिश करेंगे। हमारे पास 450 रन की बढ़त है, इसलिए 50 और और हम 500 की बढ़त हासिल कर सकते हैं। हम पहले सत्र में बल्लेबाजी करते हैं, फिर हमारे पास उन्हें गेंदबाजी करने के लिए पांच और सत्र होते हैं। साथ ही यह तेज गेंदबाजों को ब्रेक देता है, ताकि वे तरोताजा होकर आ सकें।”

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024