International LeagueIPL-2024Kolkata Knight RidersPunjab KingsRoyal Challengers Bengaluru

कोहली, कार्तिक के शानदार प्रदर्शन से RCB ने शानदार अंदाज में पंजाब को मात दी – IPL 2024

विराट कोहली के 100वें टी20 अर्धशतक ने मंच तैयार किया क्योंकि आरसीबी ने सोमवार रात एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में पंजाब किंग्स पर चार विकेट से जीत दर्ज की। अपने 20 ओवरों में पीबीकेएस को 176/8 पर सीमित करने के बाद, कोहली ने शुरुआती राहत का पूरा फायदा उठाया, जब उन्हें अपना खाता खोलना बाकी था, उन्होंने लक्ष्य का पीछा किया, जबकि दिनेश कार्तिक ने डेथ ओवरों में फिनिशिंग टच देकर आरसीबी को चार रन बनाने में मदद की। अतिरिक्त गेंदें.

आरसीबी पावरप्ले को नियंत्रित करती है

धवन के कुछ शानदार हवाई ड्राइव खेलने के बावजूद, आरसीबी पूरे पावरप्ले के दौरान पंजाब के स्कोर पर अंकुश लगाने में सफल रही। यश दयाल ने नई गेंद के कड़े स्पैल में गेंद को जल्दी स्विंग कराया और सिराज ने जॉनी बेयरस्टो का विकेट लिया। इंग्लिश ओपनर द्वारा ऑन-साइड फेंस पर भेजी गई कुछ पिच-अप डिलीवरी के बाद, सिराज ने अपनी लंबाई वापस खींच ली और बेयरस्टो ने कवर क्षेत्र में अपने पुल को मिस कर दिया। प्रभसिमराम सिंह की सकारात्मक शुरुआत ने दूसरे विकेट के लिए मजबूत साझेदारी का आधार तैयार किया, लेकिन पावरप्ले के अंत में बोर्ड पर केवल 40/1 के साथ आरसीबी अधिक खुश टीम थी।

मैक्सवेल का मिश्रित बैग और जोसेफ की वापसी

टाइम-आउट के बाद मैक्सवेल का स्वागत धवन ने चौका लगाकर किया और प्रभसिमरन ने डीप बैकवर्ड स्क्वायर पर छक्का जड़ा, लेकिन ऑलराउंडर 25 के स्कोर पर बाद की मनोरंजक पारी को कम करने में कामयाब रहे। यह अतिरिक्त उछाल था जिसने उन्हें अंदर पहुंचाया। प्रभसिमरन ने पुल करना चाहा लेकिन इसके बजाय वह शीर्ष पर पहुंच गया। मैक्सवेल को कुछ और सजा भुगतनी पड़ी क्योंकि लियाम लिविंगस्टोन ने एक छोटी गेंद को चार रन के लिए खींच लिया और अपने स्लॉग-स्वीप का गलत समय निकालने के बावजूद रस्सियों को साफ करने में भी कामयाब रहे। हालाँकि, मैक्सवेल ने मध्य ओवरों के अपने तीसरे ओवर की शुरुआत धवन के महत्वपूर्ण विकेट के साथ की, जिससे गेंद स्पिन हो गई क्योंकि बल्लेबाज ने चार्ज दिया। यह एक गेंद थी जब अल्जारी जोसेफ ने शुरुआती ओवर में 10 रन बनाकर अच्छी वापसी की और लिविंगस्टोन के खतरे को 17 रन पर समाप्त कर दिया। जैसे-जैसे आरसीबी लगातार पिछड़ती गई, पंजाब मध्य ओवरों में 3 विकेट पर सिर्फ 71 रन ही बना सका।

जितेश, शशांक के कैमियो ने पंजाब को आगे बढ़ाया

जितेश शर्मा ने सैम कुरेन के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की, जिसका मुख्य आकर्षण मयंक डागर के 17 रन के महंगे ओवर में लगातार लगाए गए छक्के थे। हालाँकि, जोसेफ और सिराज की क्रमशः 17वें और 19वें ओवर की खराब गेंदबाजी पंजाब को अधिकांश डेथ ओवरों में भी रोके रखने में सफल रही। उनका 170 से अधिक का कुल योग जोसेफ के अंतिम ओवर में शशांक संघ के ब्लाइंडर के कारण ही संभव हो सका, जो 20 रन पर चला गया। पंजाब के बल्लेबाज ने अपनी 8 गेंदों में 21 रन की पारी में शानदार पहली छाप छोड़ी, एक फ्लिक और एक हुक से कुछ अधिकतम स्कोर बनाए और इसके बाद एक और चौका लगाया।

कोहली ने पीबीकेएस को जल्दी ड्रॉप के लिए भुगतान किया

Virat Kohli showcasing his batting skills against Punjab Kings in the IPL 2024 match
Virat Kohli displaying his class against Punjab Kings

यह आरसीबी की लक्ष्य का पीछा करने की दूसरी गेंद थी और कोहली अभी तक गेंद को पकड़ नहीं पाए थे कि बेयरस्टो पहली स्लिप में रेग्युलेशन टेक को पकड़ने में असफल रहे। उस ड्रॉप की कीमत आरसीबी को 77 रनों पर चुकानी पड़ी, जिसकी शुरुआत उसी डिलीवरी पर चार से हुई, जब गेंद तीसरे क्षेत्र में गई थी। कोहली ने बाउंड्री लगाई – कुरेन को शुरुआती ओवर में कवर के माध्यम से दो बार और ड्राइव किया, रबाडा को एक शानदार लॉफ्टेड ड्राइव का प्रभार दिया और अर्शदीप सिंह के दूसरे ओवर में तीन और रन लिए। केवल चार ओवरों में, कोहली ने उनमें से आठ को अपने नाम कर लिया, जिससे आरसीबी का नियंत्रण हो गया, जबकि कैगिसो रबाडा ने हमवतन फाफ डु प्लेसिस और कैमरून ग्रीन को तीन-तीन रन पर आउट कर दिया। टी20 क्रिकेट में पचासवां – 100वां – सिर्फ 31 गेंदों पर आया, और कोहली हर बार रिलीज शॉट्स लाते रहे क्योंकि पंजाब चीजों को थोड़ा पीछे खींचने में कामयाब रहा। कुछ ख़राब ओवरों के बाद चाहर की गेंद पर इनसाइड-आउट छक्का और आक्रमण में हर्षल पटेल का स्वागत करने के लिए किए गए पुल ने आरसीबी को आगे बढ़ने में मदद की, जब हरप्रीत बराड़ ने रजत पाटीदार को क्लीन बोल्ड किया और मैक्सवेल को सस्ते में वापस भेज दिया। वह हर्षल की गेंद पर लगातार चार चौकों के साथ 70 के दशक में चले गए – एक फुल टॉस डाउन लेग और एक शॉर्ट ऑफ आउट – लेकिन गेंदबाज को आखिरी हंसी आई क्योंकि पंजाब को एक ओपनिंग का एहसास हुआ।

कार्तिक और लोमरोर आरसीबी को लाइन पर ले गए

सातवें विकेट की जोड़ी ने आस्किंग रेट को पकड़ने के लिए कुरेन पर चौकों के साथ शुरुआत की। 13 रन के ओवर में लोमरोर ने अर्शदीप के बाद मैदान पर छक्का जड़ा और एक छोटी गेंद को बाड़ के पास खींच लिया, जबकि हर्षल अगले ओवर में फायरिंग लाइन में आए, क्योंकि कार्तिक ने अंतिम ओवर में भी ऐसा ही किया, वह भी 13 रन पर चला गया। अंतिम ओवर में 10 रन बनाने थे, अनुभवी फिनिशर ने केवल दो गेंदों में लक्ष्य का पीछा पूरा कर लिया – पहली गेंद पर छक्का लगाने के लिए एक पूर्व नियोजित स्कूप और उसके बाद गेंदबाज के ठीक पीछे चौका जड़कर आरसीबी को अपना पहला अंक हासिल करने में मदद मिली।

उनके लिए आगे क्या है?

बैंगलोर शुक्रवार को घरेलू मैदान पर केकेआर की मेजबानी करेगा, जबकि पंजाब अपने लगातार दूसरे विदेशी मैच के लिए उत्तर की ओर लखनऊ जाएगा।

संक्षिप्त स्कोर: पंजाब किंग्स 20 ओवर में 176/6 (शिखर धवन 46; मोहम्मद सिराज 2-26, ग्लेन मैक्सवेल 2-29) रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से 19.2 ओवर में 178/6 से हार गए (विराट कोहली 77, दिनेश कार्तिक 28*; हरप्रीत बरार 2-13, कैगिसो रबाडा 2-23) 4 विकेट से

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close