International LeagueIPL-2024

जय शाह ने IPL-2024 को यूएई में शिफ्ट करने से इनकार किया है

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पुष्टि की है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन विदेश में नहीं किया जाएगा। यह स्पष्टीकरण कुछ रिपोर्टों के बाद आया है जिसमें भारत में आम चुनावों के कारण संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में संभावित स्थानांतरण का सुझाव दिया गया है।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इसे विदेश में स्थानांतरित करने की किसी भी अटकल को खारिज करते हुए स्पष्ट किया कि पूरी लीग भारत में आयोजित की जाएगी। “नहीं, इसे विदेश नहीं ले जाया जाएगा।

IPL Trophy
The IPL trophy, a symbol of cricketing excellence.

ऐसी रिपोर्टें प्रसारित की गई थीं कि कुछ आईपीएल टीमों ने आगामी चुनावों के कारण मैचों के स्थानांतरण का अनुरोध किया था, और यहां तक ​​कि दावे भी थे कि बीसीसीआई के सदस्य यूएई में आईपीएल के दूसरे भाग को आयोजित करने की संभावना तलाश रहे थे। हालाँकि, शाह के बयान से इन अटकलों पर विराम लग गया है।

भारत के चुनाव आयोग ने आम चुनावों की तारीखों की घोषणा कर दी है, जो 19 अप्रैल से 4 जून तक सात चरणों में होने वाले हैं। अब मतदान की तारीखों की पुष्टि होने के साथ, बीसीसीआई द्वारा आईपीएल के लिए पूर्ण कार्यक्रम जारी करने की उम्मीद है। फिलहाल, 22 मार्च से 7 अप्रैल तक के पहले 21 खेलों की तारीखों की ही घोषणा की गई है। आईपीएल की शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच से होगी।

अय्यर कोलकाता के लिए रवाना

श्रेयस अय्यर कोलकाता नाइट राइडर्स में अपने साथियों के साथ शामिल होने के लिए शनिवार को कोलकाता के लिए रवाना हुए। शुरुआत से ही आईपीएल के लिए अय्यर की उपलब्धता के बारे में मजबूत अफवाहें थीं, क्योंकि उन्होंने पीठ दर्द के कारण मुंबई में हाल ही में समाप्त हुई रणजी ट्रॉफी के अंतिम दो दिनों में भाग नहीं लिया था।

उनकी फिटनेस के बारे में चिंताओं के बावजूद, स्कैन में कथित तौर पर कोई महत्वपूर्ण समस्या नहीं दिखाई दी है, जिससे उन्हें शुरू से ही आईपीएल में भाग लेने की अनुमति मिल गई है। यह आकलन केकेआर के अधिकारियों द्वारा साझा किया गया है, जो शुरू से ही उनकी भागीदारी की आशा करते हैं।

नाइट राइडर्स 23 मार्च को ईडन गार्डन्स में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ घरेलू मैच के साथ अपने सीज़न की शुरुआत करने के लिए तैयार हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close