International LeagueWPLWPL-2024

MI और RCB के लिए अलग-अलग लक्ष्य इंतजार कर रहे हैं

मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर मंगलवार के मुकाबले में अलग-अलग इरादों के साथ उतरेंगे। जहां एक की नजर अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर होगी, वहीं दूसरे की नजर शीर्ष तीन में पहुंचने पर होगी। दोनों में से किसी एक को वहां खुद को खोजने के लिए जीत की जरूरत होगी।

एक जीत आरसीबी को शीर्ष तीन में जगह दिलाती है। दूसरी ओर, अंतर के आधार पर हार से गुजरात जायंट्स और यूपी वारियर्स के लिए अगले दौर में पहुंचने की उम्मीदें खुली रह जाती हैं। दिल्ली कैपिटल्स के साथ शीर्ष स्थान की लड़ाई में मुंबई इंडियंस की भी यही स्थिति है।

दोनों टीमों को अपने-अपने पिछले खेलों में विपरीत परिणामों का सामना करना पड़ा था। जहां हरमनप्रीत कौर की धमाकेदार 95 रनों की पारी ने मुंबई इंडियंस को गुजरात जायंट्स पर अप्रत्याशित जीत दिलाई, वहीं आरसीबी करीब पहुंची लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ एक रन से पीछे रह गई।

RCB Women's team celebrating after taking a wicket
RCB Women’s team celebrates with enthusiasm after taking a key wicket

अधिक महत्वपूर्ण बात यह है कि, जबकि एमआई पिछले सीज़न से अपनी खेल शैली में अधिक व्यवस्थित हैं, और इस सीज़न में उन्हें अमनजोत कौर और एस सजना से कुछ अतिरिक्त समर्थन मिला है, आरसीबी को अभी भी मौजूदा कर्मियों के साथ अपना सही बल्लेबाजी संयोजन नहीं मिल पाया है। उस विभाग में, निर्भरता अभी भी स्मृति मंधाना, एलिसे पेरी और ऋचा घोष पर भारी बनी हुई है। अपने आखिरी लीग गेम में, उन्हें अधिक प्रभावशाली भूमिकाएँ निभाने के लिए सोफीज़ – डिवाइन और मोलिनक्स की आवश्यकता होगी

आरसीबी और एमआई कल के परिणाम पर जितनी निर्भर होंगी, उतनी ही प्रतियोगिता में अन्य तीन टीमें भी होंगी। यह सब लीग चरण के रोमांचक समापन की ओर अग्रसर है।

कब: मंगलवार, 11 मार्च, 2024, शाम 7:30 बजे IST

कहां: मुंबई इंडियंस बनाम दिल्ली कैपिटल्स, अरुण जेटली स्टेडियम, नई दिल्ली

क्या उम्मीद करें: कुछ पिचों ने उच्च स्कोरिंग खेलों में सहायता की है जबकि कुछ ने छोटे लक्ष्यों को भी काफी चुनौतीपूर्ण बना दिया है। चाहे वे किसी भी पिच पर खेलें, वह नीची और धीमी होगी, एक प्रकार की सतह जिससे दोनों टीमें अब तक काफी परिचित हो चुकी होंगी।

टीम समाचार:

मुंबई इंडियंस: पिछले गेम में थोड़ी परेशानी के बावजूद, मुंबई इंडियंस द्वारा कोई बदलाव करने की संभावना नहीं है

संभावित एकादश: हेले मैथ्यूज, यास्तिका भाटिया, नट साइवर-ब्रंट, हरमनप्रीत कौर, अमेलिया केर, अमनजोत कौर, एस सजना, पूजा वस्त्राकर, शबनीम इस्माइल, हुमैरा काजी, सैका इशाक

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: एस मेघना पिछला गेम नहीं खेल पाई थीं और यह देखना बाकी है कि क्या वह आरसीबी के लीग चरण के आखिरी मुकाबले के लिए उपलब्ध होंगी या नहीं। फील्डिंग और निचले क्रम की बल्लेबाजी को मजबूत करने के लिए सिमरन बहादुर को टीम में वापस लाने का भी मामला हो सकता है।

संभावित एकादश: स्मृति मंधाना, सोफी मोलिनेक्स, एलिसे पेरी, ऋचा घोष, दिशा कसाट/एस मेघना, जॉर्जिया वेरेहम, श्रेयंका पाटिल, सिमरन बहादुर/श्रद्धा पोखरकर, एस आशा, रेणुका ठाकुर

उन्होंने क्या कहा:

“लड़कियों से कहूंगी कि अपना सिर ऊंचा रखें और अगले दिन मजबूत होकर वापसी करें” – आरसीबी की कप्तान स्मृति मंधाना, दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपनी टीम की 1 रन से हार के बाद।

“यह हमारे लिए बहुत बड़ा खेल था, हमें जीतना ही था ताकि (आगे बढ़ने पर) हम पर कोई दबाव न पड़े… फाइनल में पहुंचने के लिए निश्चित रूप से पहले स्थान पर रहने पर नजर है” – हरमनप्रीत कौर, एमआई गुजरात जायंट्स के खिलाफ जीत के बाद कप्तान।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024