International Matchesअंतर्राष्ट्रीय

राशिद आयरलैंड के खिलाफ मैच में वापसी के लिए तैयार हैं

अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करने के लिए तैयार हैं। लेगस्पिनिंग ऑलराउंडर पिछले साल नवंबर में 50 ओवर के विश्व कप के बाद से पीठ की सर्जरी के बाद एक्शन से बाहर हैं।

आयरलैंड ने एकमात्र टेस्ट मैच जीता जबकि अफगानिस्तान मौजूदा तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से आगे है। पहला गेम आयरलैंड ने जीता था जबकि दूसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। 12 मार्च को श्रृंखला के आखिरी वनडे के बाद, अफगानिस्तान तीन टी20 मैचों में आयरलैंड से भिड़ेगा, जिसके मैच 15, 17 और 18 मार्च को शारजाह में होंगे।

“योजना आगामी श्रृंखला (अफगानिस्तान के खिलाफ टी 20) में देश का प्रतिनिधित्व करने की है और प्रशिक्षण चल रहा है और आज दूसरा दिन था और शुक्र है कि यह अच्छा रहा और मुझे उम्मीद है कि अगले कुछ दिन भी अच्छे होंगे ताकि मैं कर सकूं शनिवार (9 मार्च) को अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडीओ साक्षात्कार में राशिद के हवाले से कहा गया, ”फिर से राष्ट्रीय जर्सी पहनें और अपने देश के लिए अच्छा प्रदर्शन करना जारी रखें।”

Rashid Khan celebrating after taking a wicket in a cricket match
Rashid Khan celebrating after a successful wicket

राशिद ने स्वीकार किया कि पिछले तीन महीने उनके लिए कठिन थे क्योंकि वह पुनर्वास प्रक्रिया से गुजर रहे थे, जो सर्जरी के बाद अपेक्षा से धीमी हो गई।

“पिछले तीन महीने कठिन थे क्योंकि मेरी सर्जरी हुई थी। मैं पिछले सात से आठ महीनों से पीठ की चोट से पीड़ित था और डॉक्टर ने मुझे विश्व कप से पहले ही सर्जरी कराने के लिए कहा था लेकिन मैंने विश्व कप खेलने का फैसला किया और बाद में सर्जरी करानी होगी क्योंकि यह हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण घटना थी लेकिन अल्हम्दुलिल्लाह मैं मैदान पर वापस आ गया हूं और अब अच्छा महसूस कर रहा हूं और अब मेरा ध्यान मैदान पर लौटने और देश में खुशी और सफलता लाने पर है।

“यह वास्तव में बहुत कठिन था क्योंकि सर्जरी से गुजरना और फिर पुनर्प्राप्ति प्रक्रिया से गुजरना आसान नहीं है क्योंकि आपको हर चीज पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है और आपको अपने पुनर्वास और प्रशिक्षण का ध्यान रखना होगा क्योंकि यह बहुत धीमी प्रक्रिया है क्योंकि आप धीरे-धीरे शुरू करेंगे पहले पैदल चलना और फिर जिम में वर्कआउट, इसलिए वे बहुत कठिन दिन हैं।

उन्होंने कहा, “वे (कठिन) हैं क्योंकि यह सिर्फ एक सर्जरी से कहीं अधिक है क्योंकि यह मैदान पर वापसी कर रहा है और वही व्यक्ति बने रहना है जब आप गए थे और यह एक कठिन दौर था।”

“हमेशा ध्यान अच्छा क्रिकेट खेलने और अच्छा प्रदर्शन करने पर होता है और हमने आयरलैंड के खिलाफ काफी खेला है और हमें उम्मीद है कि हम अच्छा करेंगे और अच्छा प्रदर्शन करेंगे क्योंकि यह आगामी टी20 विश्व कप के लिए एक शानदार तैयारी है और इसलिए हमारा ध्यान इसका अधिकतम लाभ उठाने पर है। और उस आयोजन के लिए अच्छी तैयारी कर रहे हैं।

“अगले दो महीने हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं, आयरलैंड के खिलाफ इन तीन मैचों के बाद हमारे पास खेलने के लिए अधिक खेल नहीं हैं और हमारा ध्यान इन खेलों से और अधिक सीखने पर होगा और खिलाड़ी पिछले दो से तीन महीनों के दौरान कड़ी मेहनत कर सकते हैं।” विश्व कप,” उन्होंने कहा कि आईपीएल से उन्हें वैश्विक आयोजन की तैयारी में भी मदद मिलेगी।

“अच्छी बात यह है कि हमारे अधिकांश खिलाड़ी आईपीएल खेलेंगे और यह विश्व कप के लिए अच्छी तैयारी होगी और हम उन लोगों के साथ भी संपर्क में रहेंगे जो इस अवधि में कड़ी मेहनत जारी रखने के लिए (आईपीएल में) नहीं हैं।” उन्होंने निष्कर्ष निकाला.

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close