Domestic Matches

बीसीसीआई 29 मार्च से महिलाओं का रेड-बॉल टूर्नामेंट आयोजित करेगा

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 29 मार्च से पुणे में एक बहु-दिवसीय महिला प्रतियोगिता का आयोजन किया है। इस बहुप्रतीक्षित कार्यक्रम में छह क्षेत्रों – पूर्व, पश्चिम, उत्तर, दक्षिण, मध्य, का प्रतिनिधित्व करने वाली टीमें शामिल होंगी। और नॉर्थईस्ट – पांच मैचों की श्रृंखला में प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। यह प्रतियोगिता स्पष्ट रूप से चल रही महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के तुरंत बाद होगी, जो 17 मार्च को समाप्त होगी।

Indian women's cricket team celebrating a wicket on the field.
The Indian Test women’s cricket team jubilantly celebrates a key wicket during a match.

29, 30 और 31 मार्च को एक साथ निर्धारित दो क्वार्टर फाइनल के साथ शुरू होने वाली चैंपियनशिप फिर दो सेमीफाइनल तक पहुंच जाएगी, जो 5, 6 और 7 अप्रैल को एक साथ खेले जाने की भी संभावना है। अंत में, टूर्नामेंट का चरमोत्कर्ष सामने आएगा 9, 10 और 11 अप्रैल को ग्रैंड फ़ाइनल निर्धारित है। हालाँकि, सेमीफ़ाइनल में सीधे पहुंचने वाली दो टीमों की पहचान इस समय अज्ञात है।

यह तीन दिवसीय प्रदर्शन स्टार महिला खिलाड़ियों और स्वयं बीसीसीआई दोनों के लिए एक महत्वपूर्ण परीक्षण होने का वादा करता है। यह यह निर्धारित करने के लिए एक लिटमस टेस्ट के रूप में काम करेगा कि क्या बीसीसीआई खिलाड़ियों को घरेलू आयोजनों में भाग लेने के लिए सफलतापूर्वक प्रोत्साहित कर सकता है, यह बोर्ड के प्रयासों के समान है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि पुरुष खिलाड़ी रणजी ट्रॉफी जैसे घरेलू आयोजनों को प्राथमिकता दें जितना कि वे आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए करते हैं।

भारतीय महिलाओं ने हाल ही में कुछ लाल गेंद वाले अंतरराष्ट्रीय मैच (टेस्ट पढ़ें) खेले हैं और यह स्पष्ट है कि बीसीसीआई महिला क्रिकेटरों के लिए बहु-दिवसीय मैचों के लिए एक घरेलू मंच प्रदान करना चाहता है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close