International Matchesअंतर्राष्ट्रीयझमाझमताजा खबरन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

Johnson vs Warner: ‘उन्होंने वही किया, जिसके लिए उन्हें पैसे मिल रहे’, मिचेल जॉनसन ने वॉर्नर पर फिर किया हमला

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन ने एक बार फिर डेविड वॉर्नर पर तीखा हमला बोला है। जॉनसन ने ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले कहा था कि वॉर्नर को हीरो जैसी विदाई देने की जरूरत नहीं थी, क्योंकि वह सैंडपेपरगेट स्कैंडल में शामिल रह चुके हैं और उनका टेस्ट फॉर्म भी खराब है। इसके बाद वॉर्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ पर्थ टेस्ट में शतक जड़ा था। हालांकि, अब भी जॉनसन ने हमला करना नहीं छोड़ा है और अब उन्होंने कहा है कि 164 रन की पारी खेलने से पहले वॉर्नर को एक जीवनदान मिला था। इसलिए उनकी पारी कुछ खास नहीं रही, क्योंकि मामला किसी तरफ भी जा सकता था।

वॉर्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ पर्थ टेस्ट की पहली पारी में बड़ा स्कोर बनाया, लेकिन दूसरी पारी में शून्य पर आउट हो गए। जॉनसन ने ऑस्ट्रेलिया के इस ओपनर बल्लेबाज के लिए अपने कॉलम में लिखा, ‘पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन वॉर्नर ने शुरू में ही अपनी किस्मत आजमा ली और यह किसी भी तरफ जा सकता था। उन्होंने पहली पारी में वही किया जो करने के लिए उन्हें सैलरी दी गई है। हालांकि, शनिवार को दूसरी पारी में वह शून्य पर आउट हो गया।

ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व तेज गेंदबाज का मानना है कि पहले कॉलम में वार्नर की उनकी आलोचना सही थी। जॉनसन ने लिखा- मुझे लगता है कि कुछ हफ्ते पहले इस कॉलम में मेरी राय अभी भी सही है। उन्होंने पिछली गर्मियों में दोहरे शतक के अलावा लगभग तीन साल में रन नहीं बनाए थे। एक और बात यह है कि पूरी उम्मीद थी कि ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान और वेस्टइंडीज को आसानी से हरा देगी। ऐसे में इन सीरीज के लिए उम्रदराज खिलाड़ियों की जगह टीम में कुछ नए खिलाड़ियों को शामिल करने का सही समय था।

जॉनसन ने कहा, ‘क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इन सीरीज में कुछ नए खिलाड़ियों को मौका दे सकता था और उनका समर्थन कर सकता था। अगली बार जब भारत और इंग्लैंड पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए आएंगे तो नए खिलाड़ियों को तैयार नहीं करना परेशानी भरा होगा। ऐसा लगता है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के पास चयन के लिए अपनी ही कोई योजना है और वे चीजों को अलग तरीके से देखते हैं। हालांकि, उन्हें जल्द ही किसी मुश्किल परिस्थिति का सामना करना पड़ सकता है।

जॉनसन ने यह भी बताया कि वॉर्नर को पारी की शुरुआत में कैसे आउट किया जा सकता था। वॉर्नर ने पर्थ टेस्ट शुरू होने से पहले जॉनसन की आलोचना पर सार्वजनिक रूप से प्रतिक्रिया नहीं दी, लेकिन बल्ले से जवाब जरूर दिया। जॉनसन ने कहा कि कैसे उनके शब्दों ने वॉर्नर को अपने खेल को बेहतर बनाने और प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया होगा। जॉनसन ने लिखा, ‘वॉर्नर ने भले ही इस बात से इनकार किया हो कि वह अपनी फॉर्म की आलोचना की परवाह नहीं करते हैं, लेकिन मेरे कॉलम ने निश्चित रूप से उन्हें प्रेरित किया है, जैसा कि पहली पारी में उनके प्रदर्शन में दिखा। वॉर्नर को इस तरह के माहौल में रन बनाने में मजा आता है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024