Domestic MatchesIPL-2024अंतर्राष्ट्रीयओपिनियनझमाझमताजा खबरदेशबड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

IPL 2023: ‘अगर मुझे हारना था तो माही से बेहतर विपक्षी कोई नहीं हो सकता’, धोनी के चैंपियन बनने पर बोले हार्दिक

गुजरात टाइटंस की टीम लगातार दूसरी बार खिताब जीतने से चूक गई। आईपीएल 2023 के फाइनल में उसे चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा। बारिश से बाधित फाइनल में पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात ने 20 ओवर में चार विकेट गंवाकर 214 रन बनाए। यह आईपीएल फाइनल के इतिहास का सबसे बड़ा टोटल था।

हालांकि, इसके बाद बारिश हुई और डकवर्थ लुईस नियम के तहत चेन्नई को 15 ओवर में 171 रन का लक्ष्य मिला। इसे सीएसके ने पांच विकेट गंवाकर आखिरी गेंद पर हासिल कर लिया। मैच के बाद गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने महेंद्र सिंह धोनी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि अगर उन्हें फाइनल हारना था तो धोनी से बेहतर विपक्षी कोई नहीं हो सकता था।

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन शो में हार्दिक ने कहा- मैं धोनी के लिए बहुत खुश हूं। नियति ने शायद यही लिखा था। अगर मुझे हारना होता, तो मैं उनसे हारना पसंद करता। धोनी से बेहतर विकल्प कोई और नहीं हो सकता था। अच्छे लोगों के साथ अच्छी चीजें होती हैं और माही उन सबसे अच्छे लोगों में से एक हैं जिन्हें मैं जानता हूं। ऊपर वाला मेहरबान रहा है और वह मुझ पर भी मेहरबान रहा है, लेकिन यह धोनी का दिन था। 

hrduu

हार्दिक ने अपनी टीम की तारीफ करते हुए कहा- मुझे लगता है कि हमने एक टीम के रूप में बहुत अच्छा काम किया। हम दिल से खेलते हैं। जिस तरह से हम लड़ते रहे उस पर वास्तव में मुझे गर्व है। हमारा एक आदर्श वाक्य है – हम एक साथ जीतते हैं, हम एक साथ हारते हैं। मैं बहाना नहीं बनाने जा रहा हूं, सीएसके ने बेहतर क्रिकेट खेली। हमने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की, साई सुदर्शन का खास जिक्र करना चाहूंगा कि इस स्तर पर इतना अच्छा खेलना आसान नहीं है। हम अपने खिलाड़ियों का समर्थन करते रहे हैं और यह सुनिश्चित करने की कोशिश करते हैं कि हम उनसे सर्वश्रेष्ठ हासिल करें। जिस तरह से हमारे खिलाड़ियों ने खेला, चाहे वह मोहित शर्मा हों या फिर राशिद खान या फिर मोहम्मद शमी, सबने शानदार प्रदर्शन किया।

गुजरात की टीम लीग राउंड के बाद अंक तालिका में शीर्ष पर रही थी। उसने 14 में से 10 मैचों में जीत हासिल की और सिर्फ चार मैच गंवाए। क्वालिफायर-वन में गुजरात को चेन्नई के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद क्वालिफायर-दो में गुजरात ने पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को हराकर खिताब पर कब्जा जमाया। फाइनल में एक बार फिर गुजरात को चेन्नई के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इससे पहले पिछले साल गुजरात ने राजस्थान को हराकर डेब्यू सीजन में ही खिताब अपने नाम किया था।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024