International Matchesअंतर्राष्ट्रीयझमाझमताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

Asia Cup Video: अफगान फैंस ने पाकिस्तानियों को पीटा, कुर्सियां फेंककर मारीं, मैदान पर खिलाड़ियों में भी तनातनी

एशिया कप 2022 में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच मैच के बाद कुछ ऐसा हुआ, जिससे सभी क्रिकेट फैंस नाखुश हैं। इस मैच में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को एक विकेट से हराया और रोमांचक जीत दर्ज की। इसके बाद दोनों टीमों के फैंस स्टेडियम में ही भिड़ गए। इस घटना के वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इस दौरान अफगानिस्तान के फैंस ने स्टेडियम की कुर्सियां निकाल लीं और पाकिस्तानी फैंस को दौड़ा-दौड़ा कर मारा। स्टेडियम के बाहर भी पाकिस्तानी फैंस के मारपीट हुई। इन घटनाओं के वीडियो भी वायरल हो रहे हैं और अब शारजाह पुलिस से इस मामले में जांच की मांग की गई है।

फरीद से भिड़ गए थे आसिफ:

IND vs AFG Asia Cup 2022 Dream11 Prediction

इस मैच में दूसरी पारी का 19वां ओवर अफगानिस्तान के फरीद कर रहे थे। पाकिस्तान के आसिफ अली ने ओवर की चौथी गेंद पर छक्का लगाया, लेकिन अगली दृगेंद पर आउट हो गए। इसके बाद फरीद ने उन्हें मैदान से बाहर जाने का इशारा किया और कुछ शब्द भी कहे। जवाब में आसिफ ने भी कुछ कहा और मामला इतना बढ़ गया की आसिफ ने फरीद को मारने के लिए बल्ला तान लिया। अंत में अंपायर बीच-बचाव के लिए आए और मामला शांत हुआ।

इसके बाद 20वें ओवर में पाकिस्तान को जीत के लिए 11 रन चाहिए थे और नसीम शाह ने शुरुआती दो गेंदों में दो छक्के लगाकर अपनी टीम जो हारा मैच जिता दिया। इस मैच में अफगानिस्तान ने 20 ओवर में छह विकेट खोकर 129 रन बनाए थे। इसके जवाब में पाकिस्तान ने नौ विकेट पर 131 रन बनाकर चार गेंद रहते मुकाबला जीत लिया।

मैच खत्म होने के बाद भिड़े दर्शक:

पाकिस्तान की जीत के बाद टीम के समर्थकों ने स्टेडियम में जमकर जश्न मनाना शुरू कर दिया। अफगानिस्तान के कुछ दर्शकों को यह पसंद नहीं आया और उन्होंने स्टेडियम की कुर्सियां निकालकर पाकिस्तानी दर्शकों पर फेंकनी शुरू कर दीं। इसके बाद विवाद बढ़ता गया और सोशल मीडिया पर यह भी दावा किया गया कि अफगानी समर्थकों ने शारजाह की गलियों में पाकिस्तानी फैंस को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा है।

पाकिस्तान में उत्तरी वजीरिस्तान से नेशनल असेंबली के सदस्य मोहसिन डावर के अनुसार, पाकिस्तान की दशकों पुरानी “रणनीतिक नीति” और “अफगानिस्तान में हस्तक्षेपवादी दुस्साहस” के चलते अफगानिस्तान के लोग पाकिस्तान से नाराज हैं। डावर ने कहा कि अफगानिस्तान समर्थकों को “नस्लवादी गाली” देने के लिए एक क्रिकेट मैच का बहाना बनाना “बेशर्मी” है। डावर ने ट्वीट किया, “अफगानों के खिलाफ नस्लवादी गाली देने के बहाने के रूप में क्रिकेट मैच का इस्तेमाल करना सबसे बड़ी बेशर्मी है। पाकिस्तान की दशकों पुरानी रणनीतिक गहराई नीति और अफगानिस्तान में हस्तक्षेप करने वाले दुस्साहस के कारण अफगानों को पाकिस्तान के साथ समस्या है। अफगानों को गाली देने से पहले आत्मनिरीक्षण करें।” डावर विदेश मामलों की समिति के अध्यक्ष भी हैं।

पाकिस्तान और अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के फैंस के बीच मारपीट के वीडियो सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर लोग दो गुट में बंट गए हैं। पाकिस्तान के एक पत्रकार ने घटना के वीडियो शेयर कर शारजाह पुलिस से जांच और उन लोगों की पहचान करने की मांग की है, जो वीडियो में पाकिस्तानी फैंस को पीटते हुए दिख रहे हैं।

वहीं, एक अन्य यूजर ने इसी घटना का वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि ये तो पाकिस्तानियों को भागने का मौका भी नहीं दे रहे हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024