International LeaguePSLPSL-2024

मलिक किंग्स को जीवित रहने में मदद करने का साहस रखता है

अब्दुल्ला शफीक और फखर ज़मान के अर्धशतक व्यर्थ चले गए क्योंकि शोएब मलिक ने कराची किंग्स को लाहौर कलंदर्स के खिलाफ आखिरी गेंद पर रोमांचक जीत दिलाने में मदद की, जिससे टीम प्लेऑफ में जगह बनाने की दौड़ में बनी रही। आखिरी गेंद पर जीत के लिए तीन रनों की जरूरत थी, मलिक ने जमां खान की नीची फुलटॉस पर प्वाइंट के जरिए चौका जड़ दिया।

जीत के लिए 178 रनों का पीछा करते हुए, किंग्स ने जेम्स विंस और टिम सीफर्ट के साथ केवल 40 गेंदों पर शुरुआती विकेट के लिए 59 रन की साझेदारी करके स्थिर शुरुआत की। इसकी शुरुआत विंस द्वारा दूसरे ओवर में अहसान भाटी को 17 रन पर आउट करने से हुई। विंस के 42 रन बनाकर आउट होने के बाद भी सीफर्ट ने शान मसूद के साथ मिलकर गति जारी रखी। दोनों ने 29 गेंदों में 40 रन जोड़े, इससे पहले कि कलंदर्स ने तेजी से विकेट लेकर वापसी की।

सीफर्ट, कीरोन पोलार्ड और मसूद के विकेट जल्दी-जल्दी गिरे, जिससे किंग्स का स्कोर 14वें ओवर में 4 विकेट पर 113 रन हो गया।

जब ऐसा लग रहा था कि मुकाबला फिसलता जा रहा है, तो इरफान खान ने डेविड विसे और शाहीन अफरीदी पर आक्रमण किया और लगातार ओवरों में पांच चौके लगाए। इसने वह गति प्रदान की जिसकी किंग्स को आवश्यकता थी और मलिक द्वारा ज़मान के तीसरे ओवर को कवर क्षेत्र के माध्यम से कुछ सीमाओं के साथ समाप्त करने में और सहायता मिली। जैसे ही दोनों ने अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की, इरफान को शाहीन ने क्लीन बोल्ड कर दिया।

उस बर्खास्तगी ने एक और छोटे पतन का मार्ग प्रशस्त किया। एक बड़ा शॉट मारने की कोशिश में, अनवर अली ने एक धीमी गेंद को मिस कर दिया और जमान ने कैच लेने के लिए उसके नीचे जम गए। दो गेंद बाद अराफात मिन्हास मलिक को स्ट्राइक वापस देने के प्रयास में रन आउट हो गए। हसन अली दो गेंद बाद सफलतापूर्वक ऐसा करने में सफल रहे और मलिक ने विधिवत पीछा पूरा किया।

इससे पहले दिन में, बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद, कलंदर्स ने अपने सलामी बल्लेबाज मिर्जा बेग को जल्दी खो दिया। ज़मान और शफीक के बीच 70 रनों की साझेदारी ने कलंदर्स की पारी के लिए मंच तैयार किया।बीच के ओवरों में विकेटों की झड़ी ने उन्हें 2 विकेट पर 119 रन से घटाकर 5 विकेट पर 131 रन कर दिया, जिसमें जाहिद महमूद ने दो विकेट लिए। बहरहाल, सिकंदर रज़ा और विसे ने अंतिम ओवरों में आवश्यक उत्कर्ष प्रदान किया, और अंतिम 20 गेंदों पर 46 रन बनाए, जिसमें ब्लेसिंग मुज़ारबानी के अंतिम ओवर में 17 रन और अंतिम ओवर में हसन अली के 16 रन शामिल थे।

संक्षिप्त स्कोर: लाहौर कलंदर्स 20 ओवर में 177/5 (अब्दुल्ला शफीक 55, फखर जमान 54; जाहिद महमूद 2-27) कराची किंग्स से 20 ओवर में 179/7 से हार गए (जेम्स विंस 42, अब्दुल्ला शफीक 36; तैयब अब्बास 2-23) ) 3 विकेट से

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close