उत्तराखंडओपिनियनक्राइमताजा खबरदिल्लीबड़ी-खबर

कब तक सुलझेगी रोहित शेखर की ‘रहस्यमय मौत’ की गुत्थी ?

पुलिस की निगाह रोहित की पत्नी अपूर्वा की भूमिका पर तो है ही, साथ ही वो दूसरे पहलुओं की जांच भी कर रही है.

नई दिल्ली(The Inside News) : उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त त्रिपाठी के बेटे रोहित शेखर की अस्वाभाविक मौत के सिलसिले में दिल्ली पुलिस के विशेष जांच दल ने रोहित शेखर की पत्नी, उनके सौतेले भाई और घर में काम करने वाले तीन कर्मचारियों से सवाल जवाब किए हैं.

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच इस अस्वाभाविक मौत को ‘हत्या की आशंका’ मान कर जांच कर रही है और जांच की दिशा भी उसी ओर है.

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी का कहना है कि पोस्ट मार्टम की रिपोर्ट में शेखर की गर्दन की दो हड्डियों के टूटने की बात सामने आयी है, जो हत्या की आशंका को बढ़ा देते हैं.

फ़िलहाल पुलिस के शक के दायरे में शेखर की पत्नी अपूर्वा के साथ साथ कुछ और लोग भी हैं, जिनसे पूछताछ का सिलसिला जारी है.

विशेष जांच दल यानी स्पेशल इंवेस्टिगेटिंग टीम का नेतृत्व दिल्ली पुलिस के क्राइम ब्रांच के डीसीपी जॉय तिर्की कर रहे हैं.

पुलिस कई पहलुओं पर जांच कर रही है जिसमे शेखर की माँ उज्ज्वला के द्वारा लगाए गए आरोप भी हैं.

दिल्ली पुलिस के अधिकारी का कहना है कि रोहित शेखर की माँ उज्ज्वला शर्मा ने पुलिस को दिए बयान में आरोप लगाया कि एनडी तिवारी के निजी सचिव रह चुके एक व्यक्ति की भूमिका भी संदिग्ध है.

दिल्ली पुलिस अभी तक आधिकारिक रूप से किसी की गिरफ़्तारी की बात स्वीकार नहीं कर रही है.

हालांकि कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की बात तो दिल्ली पुलिस मान रही है. जिन लोगों को हिरासत में लिया गया है उनकी फॉरेनसिक जांच भी कराई गयी है ताकि शेखर की मौत की गुत्थी को सुलझाई जा सके.

दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता मधुर वर्मा ने बीबीसी से बात करते हुए कहा चूँकि जांच जारी है इसलिए इस मामले में बहुत ज़्यादा जानकारी साझा नहीं की जा सकती है.

उनका कहना था, “दिल्ली पुलिस ने इस सिलसिले में हत्या का मामला दर्ज किया है. अनुसंधान का ज़िम्मा क्राइम ब्रांच को सौंपा गया है, जो सभी पहलुओं की जांच कर रहा है. विशेष जांच दल तय समय सीमा के अंदर ही अपना अनुसंधान पूरा कर लेगा और जल्द ही इस माले में गिरफ़्तारियां भी हो जाएंगी.”

कोई बाहरी व्यक्ति नहीं

 

उसी तरह शेखर के डिफेंस कॉलोनी स्थित आवास में लगे नौ सीसीटीवी कैमरों की जांच से भी पता चला है कि जिस रात शेखर की मौत हुई, उस रात किसी भी बाहरी व्यक्ति के घर के अंदर दाखिल होने के संकेत नहीं मिले हैं.

पुलिस को आशंका है कि रोहित रोज़ नींद की गोली खाकर सोया करते थे. जांच में ये बात सामने आ रही है कि जिस वक़्त शेखर की हत्या की गयी उस वक़्त उन्होंने नींद की गोलियां ज़्यादा खायी हुईं थीं.

पुलिस को शक है कि शेखर की नींद की हालत का फायदा उठाकर ही उनकी हत्या की गयी. पोस्ट मॉर्टम की रिपोर्ट में भी इस बात का पता चला है कि उनकी मौत दम घुटने की वजह से हुई है.

जांच के दौरान शेखर की मां उज्ज्वला शर्मा ने पुलिस को दिए गए अपने बयान में ये आरोप भी लगाया है कि शेखर और उनकी पत्नी के बीच रिश्ते खराब चल रहे थे.

उन्होंने संपत्ति विवाद की तरफ भी इशारा किया है. मगर दिल्ली पुलिस का कहना है कि जांच पूरी नहीं तक कुछ भी कहना अनुसंधान में बाधा पहुंचा सकता है.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close